logo

राजद का बड़ा आरोप : संजय यादव ने कहा- झामुमो और कांग्रेस के मंत्री पैसे लेकर करते हैं ट्रांस्फर-पोस्टिंग

sanjay_wth_furqan.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:
गोड्डा में राजद के पूर्व विधायक और प्रदेश महासचिव रहे संजय यादव हेमंत सरकार पर खूब बरसे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार में राजद को दरकिनार किया जा रहा है, उसे अपेक्षित मान-सम्मान नहीं मिल रहा है। केवल कांग्रेस और झामुमो के लोगों को ही तरजीह दी जा रही है। मंत्री पैसे लेकर ट्रांस्फर-पोस्टिंग कर रहे हैं। राजद को पूछा ही नहीं जाता। 20 सूत्री कमिटी और अन्य के गठन में भी पार्टी को भरपूर मान नहीं मिला। वह एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व सांसद फुरकान अंसारी भी मौजूद थे।

 


 

चुनाव जीतने के लिए सिर्फ राजद की पूछ
संजय यादव ने कहा कि मधुपुर में सीट जीतने को यूपीए प्रत्याशी ने राजद के टॉप नेता तेजस्वी यादव को बुलाया। वे हेलिकॉप्टर से आये। जीत मिलने के बाद राजद को दरकिनार कर दिया गया। कमिटी बनाने में राजद के लोगों को दरकिनार कर दिया। अपने पसंदीदा और बाहरी लोगों को पैसा लेकर कमिटी में जगह दिला दी है। कांग्रेस के चार-चार मंत्री सरकार में हैं, इन्हें भी चुनाव के दौरान लालूजी और राजद की जरूरत लगी थी पर अब तस्वीर कुछ और है। केवल गठबंधन के वास्ते राजद नहीं है। जब महत्वपूर्ण फैसले की बारी आती है तो केवल कांग्रेस और झामुमो की ही सुनी जा रही है। कमजोरों का ट्रक, ट्रैक्टर पकड़ लिया जाता है जबकि कांग्रेस झामुमो ने बड़े नेताओं की गाड़ी छोड़ दी जाती है। कमीशनखोरी का खेल जोरो पर चल रहा है, ये बात सबको पता है। इसमें कुछ छुपा हुआ नहीं है।


बने समन्वय समिति
संजय यादव ने मांग करते हुए कहा कि यूपीए को समन्वय समिति (कोर्डिनेशन कमिटी) बनाने की जरूरत है। इसमें तीनों सत्तारूढ़ दलों के नेताओं को शामिल करना होगा। इसके आधार पर ही आगे काम हो, अगर राजद के 5 विधायक होते तो पार्टी दिखाती कि सरकार कैसे चलायी जाती है।